सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: हंसवर थानाक्षेत्र के सेमरा नसीरपुर में मनबढ़ दबंगों द्वारा बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने का प्रकरण सामने आते ही मौके पर टाण्डा सीओ संतोष कुमार व थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह पहुंच गए। प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर आज़ाद समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य अब्बास गाजी अपने समर्थको के साथ पहुंच गए। मौके पर थानाध्यक्ष क्षतिग्रस्त प्रतिमा को सही करा रहे हैं तथा आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हो गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सेमरा नसीरपुर गाँव में अनुसूचिय जाति के समसेर पुत्र पूर्णमासी व राज बहादुर पुत्र मुनई को मारने की नीयत से गाँव के ही अंकित वर्मा, पवन वर्मा, प्रदुम्न वर्मा आदि आधा दर्जन साथियों के साथ पहुंचे लेकिन जब उक्त दोनों लोग नहीं मिले तो दबंगों ने बाबा साहेब की प्रतिमा को तोड़ फोड़ दिया जिससे गाँव मे आक्रोश व्याप्त हो गया।

मामला गंभीर होते देख टाण्डा सर्किल ऑफिसर संतोष कुमार व हंसवर थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह मय दल बल के पहुंच गए। मौके पर पहुँचे आज़ाद समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य अब्बास गाजी भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए और दबंगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग किया। थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया की पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा संख्या 202/20 पर आईपीसी की धारा 352, 504, 506, 295 व 3 (1) एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज कर लिया गया है तथा क्षतिग्रस्त प्रतिमा को सही कराया जा रहा है। सीओ टाण्डा श्री संतोष ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now