सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर (रिपोर्ट: आलम खान – एडिटर इन चीफ 8090884090) मूल रूप स्व टांडा नगर क्षेत्र के मोहल्लाह सकरावल निवासी मोहम्मद अज़हर शम्स कॉनकोर के निदेशक बन कर टांडा व जनपद नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का नाम पूरे देश मे रौशन कर रहे हैं।
मोहम्मद अज़हर शम्स को भारतीय रेलवे के महत्वपूर्ण अंग कन्टेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लि. (कॉनकोर) का निदेशक बनाया गया है। श्री अज़हर मध्य रेलवे के इलाहाबाद मंडल वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक के पद पर भी भारतीय रेलवे की सेवा कर चुके हैं। लोक उद्यम चयन बोर्ड ने पांच अभ्यर्थियों में से श्री अज़हर को निदेशक के काबिल समझा। श्री अज़हर कॉनकोर में ही अधिशाषी निदेशक पद पर कार्यरत थे। श्री अज़हर को कुम्भ व अर्धकुम्भ में रेल यात्रियों। को बेहतरीन सेवा प्रदान करने के लिए रेलवे मंत्रालय द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।
मो.अज़हर शम्स का सम्बंध टांडा नगर क्षेत्र के सकरावल में स्थित प्रसिद्ध शायर डॉक्टर जौकी (मारवाड़ी खानदान) से है। श्री अज़हर के पिता फूड इंस्पेक्टर थे। श्री अज़हर की प्राथमिक शिक्षा टांडा में हुई लेकिन इण्टर बरेली से किया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीएससी किया। श्री अज़हर ने इंजीनियरिंग की शिक्षा के बाद एमबीए की डिग्री हासिल किया और सिविल सर्विसेज के आई आर टी एस कैडर में सफलता प्राप्त किया।
श्री अज़हर का खानदान टांडा के रईस खानदान में शामिल रहा। उस्ताद ए शोअरा डॉक्टर जौकी काफी प्रसिद्ध शायर थे। श्री अज़हर का सम्बंध उसी खानदान से है हालांकि टांडा में काफी लोग मोहम्मद अज़हर शम्स के सम्बन्ध में नहीं जानते हैं क्योंकि श्री अज़हर काफी सीधे व सरल स्वभाव व ईमानदार क्षवि के अधिकारी हैं। भारतीय रेलवे के कॉनकोर की सबसे बड़ी पोस्ट पर विराजमान होने के बावजूद श्री अज़हर का स्वभाव काफी सरल है। श्री अजहर को शानदार शायरी का हुनर आता है और उन्हीने अपना पहला शायरी काव्य संग्रह उर्दू भाषा मे “दर हकीकत” 2015 में प्रकाशित किया था जिसके माध्यम से उन्होंने अपनी गंभीर शायरी से दुनिया को रूबरू कराया।
कॉनकोर निदेशक बनने पर टांडा एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के मोहम्मद शिबली अंसारी, हेल्प प्वाइंट एनजीओ अध्यक्ष आलम खान, डॉक्टर जौकी के पुत्र सोहैल अख्तर, कौसर हयात अंसारी, डॉक्टर आसिफ अख्तर, हाजी कासिम अंसारी, परवेज़ अख्तर, नदीम अख्तर, ज़ुबैर अंसारी, असगर अंसारी, सैय्यद कसीम अशरफ, हाजी कफील अंसारी, महाराष्ट्र सरकार से उर्दू अदब के लिए सम्मानित किए गए वसील अहमद खान आदि ने मुबारकबाद पेश किया है।
कॉनकोर निदेशक बन कर मोहम्मद अज़हर शम्स ने टांडा व अम्बेडकरनगर का ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का नाम पूरे देश मे रौशन किया है। टांडा व जनपद में खुशी का माहौल देखा जा रहा है और लोग मुबारकबाद पेश कर रहे हैं।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now