सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: पवित्र सरयू तट के किनारे होली पर्व काफी हर्षोउल्लास व आपसी सौहार्द के साथ मनाया गया। सोमवार रात्रि में होलिका दहन के साथ ही होली पर्व की शुरुआत हुई जो मंगलवर देर शाम तक जारी रही। बच्चों व युवाओं के साथ बड़ी आयु के लोगों ने भी होली का जमकर आंनद उठाया। महामूर्ख सम्मेलन में युवा नेता मुजीब अहमद सोनू को मूर्खाधिराज की उपाधि से सम्मनित किया गया।
टाण्डा नगर क्षेत्र के मोहल्लाह छज्जापुर में स्थित श्री झारखण्ड महादेव के स्थान से परंपरानुसार होली जुलूस निकाला गया जिसमें बच्चों व युवाओं सहित बड़ी आयु के लोगों ने भी जमकर मस्तियाँ किया। जुलूस के आगे पीछे भरे पुलिस बल भी लगाया गया था तथा जुलूस में टाण्डा कोतवाली निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय स्वयं शामिल होकर निगरानी कर रहे थे। प्रशासन ने पूर्व वर्षों की तरह धार्मिक स्थलों पर रंग न पड़ने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रखी थी। होली जुलूस पूरी शान व शौकत से परंपरागत मार्गों से होता हुआ पुनः श्री झारखण्ड महादेव के स्थान पर आकर समाप्त हुआ।
होली की संध्या पर मंगलवार को ही चौक में स्थित पुराने रामलीला मैदान में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। उक्त महामूर्ख सम्मेलन में समाजवादी पार्टी के नवमनोनीत जिलामहासचिव मुजीब अहमद सोनू को मूर्खाधिराज, अधिवक्ता प्रदीप मौर्य को महामूर्ख व सुभाष गुप्ता को महाघाघ की उपाधि से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व की तरह मेराज़ अंसारी व मो.वकार द्वारा पूर्व वर्षों की तरह जलपान का स्टॉल लगाया गया था तथा नगर पलिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी व डॉक्टर दस्तगीर अंसारी की तरफ से कॉफ़ी की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम का संचालन अनिरुद्ध अग्रवाल ने किया तथा पूरे कार्यक्रम को हलचल टाण्डवी ने अपनी रचनाओं से हँसने पर मजबूर कर दिया था।
बहरहाल टाण्डा नगर में होली पर्व काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया तथा होली पर्व से सामाजिक बंधनों को काफी मज़बूती भी प्रदान हुई।

टाण्डा: महामूर्ख सम्मेलन में वितरित पत्रिका से—

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now