सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: बुनकरों की प्रदेश व्यापी अनिश्चित कालीन हड़ताल के दूसरे दिन शासन ने हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग के माध्यम से बातचीत की पहल किया है। अयोध्या परिक्षेत्र के हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग के सहायक आयुक्त सिद्धार्थ सिंह ने पत्र लिख कर बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी व बुनकर एकता समिति के अध्यक्ष हाजी कासिम अंसारी को गुरुवार 2:30 बजे लखनऊ के डालीगंज में स्थित खादी भवन में आमंत्रित किया है जिसकी अध्यक्षता उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव करेंगे। उक्त बैठक में पॉवर लूम विद्युत बिलों में छूट देने के सम्बंध में विधिवत चर्चा होगी और संभावना है कि गुरुवार को होने वाली बैठक में बुनकरों के हित मे कोई निर्णय हो सकता है।
आपको बताते चलेंकि 2006 से बुनकरों को मिल रही फ्लैट रेट पर बिजली व्यवस्था को प्रदेश सरकार ने निरस्त करते हुए मीटर रीडिंग व्यवस्था लागू कर दिया जिससे आक्रोशित बुनकरों ने कई बार सांकेतिक हड़ताल कर सरकार का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कराना चाहा था और बुनकर नेताओं के माध्यम से सरकार के कानों तक बात भी पहुंच गई लेकिन सरकार व बुनकर के बीच कोई फैसला ना होने के कारण बुनकरों ने गत 01 सितंबर से प्रदेश व्यापी हड़ताल शुरू कर दिया तथा चेतावनी देते हुए कहा है कि आगामी 15 सितंबर तक अगर सरकार फ्लैट रेट व्यवस्था बहाल नहीं करती है तो बुनकर समाज सामूहिक रूप से कनेक्शन की पी.डी (विच्छेदन प्रक्रिया) कराएंगे।
बहरहाल बुनकरों की प्रदेश व्यापी अनिश्चित कालीन हड़ताल के दूसरे दिन शासन की तरफ से बातचीत के माध्यम से मसले को हल करने की पहल हुई है जिसका बुनकर समाज से स्वागत किया है। उक्त जानकरी बुनकर एकता समिति के अध्यक्ष व कपड़ा उद्योग के बड़े व्यवसायी हाजी कासिम अंसारी ने दी है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now