सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

बलिया (अखिलेश सैनी) एक करोड़ से अधिक गबन के मामले में ग्राम प्रधान सहित सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। विकास खंड के ग्राम सभा सरायभारती गांव में वर्ष 2016-17 से 2019-20 के मध्य कराए गए निर्माण कार्यों में कूट रचित तरीके से दस्तावेजों में हेराफेरी कर 10840760 रुपये गबन किए गए थे।
एसडीएम रसड़ा के निर्देश पर सचिव सूर्यप्रकाश यादव की तहरीर पर गुरुवार की रात पुलिस ने प्रधान गीता सिंह सहित रामराज सिंह उर्फ मोहन सिंह, रोजागार सेवक हरेंद्र, अवधेश शर्मा तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी, अरविद कुमार यति, लालसा देवी व बाबा ईंट उद्योग सहित सात लोगों के खिलाफ विभिन्न मुकदमा दर्ज किया। इस कार्रवाई से गांव में हड़कंप मच गया है। गांव के ही अरविद यादव, भोला यादव, रामअवध, नसीम, संजय, जंगबहादुर, अक्षयलाल, बैंकुठ आदि ने गांव में बनाए गए आवास, शौचालाय, खड़िजा, आरसीसी, नाली आदि की अनियमियता की शिकायत जिलाधिकारी से की थी।
जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच एसडीएम रसड़ा को सौंपी। एसडीएम विपिन कुमार जैन ने 28 जनवरी को ब्लाक के अधिकारियों संग सरायभारती गांव पहुंचकर विधिवत जांच की। इस दौरान कई खामियां पाई गई। जांच टीम ने इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी। इसे बाद अधिकारियों के निर्देश पर सचिव ने तहरीर देकर मुकदमा कायम कराया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now