सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now


अम्बेडकरनगर: वैश्विक महामारी कोरोना (covid 19) वायरस से लोगों को बचाने एवं जरूरत मंदों की आवश्यकताओं को पूरा करने तथा व्यापक जन जागरूकता से इस भीषण महामारी से निपटने मे सक्रिय भूमिका निभाने एवं जनपद में गरीबों बँचितो दलितों मजदूरों महिलाओं बच्चों छात्रों व किसानों के अस्तित्व आजीविका व अरमानों की सुरक्षा और जनअधिकारो की बहाली के लिए प्रयासरत मानवाधिकार कार्यकर्ता मनोज कुमार को लखनऊ व दिल्ली की सामाजिक सँस्थाओ ने कोरोना वैरियर प्रमाणपत्र से सम्मानित किया है।
मानव कल्याण के लिए जिले में सक्रिय स्वैच्छिक सँगठन जन विकास केन्द्र भितरीडीह के सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार ने बताया कि सँस्था व इसके कार्यकर्ताओं द्वारा जनपद के पांच विकास खण्ड कटेहरी अकबरपुर जलालपुर टाण्डा बसखारी मे लोगों के शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास, पर सबकी हकदारी व भोजन और काम के अधिकारों की बहाली के साथ लोगों को सरकारी कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने को लेकर पिछले सत्तरह वर्षों से प्रक्रियाए सँचालित की जा रही हैं। और इस महामारी के दौरान लोगों के सहयोग और आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किए गए प्रयासों पर भारत विकास समिति लखनऊ की अध्यक्ष आरती वर्मा व हेल्थकेयर हेल्पिंग हैण्ड फाउण्डेशन दिल्ली के चेयरमैन हसरत राना ने कोरोना वैरियर्स प्रमाण पत्र से नवाजा है। सम्मान पत्र मिलने पर मनोज कुमार ने कहा कि किसी भी सँकट और आपदा से निपटने के लिए केन्द्र हमेशा सरकार और समाज के साथ लोगों की सेवा में खड़ा रहेगा।
केन्द्र सचिव गायत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिले के विभिन्न गांवों में गरीबों व जरूरतमँदो को राशन साबुन, सैनिटाइजर मास्क व अन्य जीवनोपयोगी बस्तुएं लोगों को उपलब्ध कराई गयी और महामारी से बचाव के तरीक़े भी बताए गये। और महामारी से निपटने के लिए आपसी सहयोग भाईचारा और सद्भावना का सँदेश दिया गया।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now