सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर पुलिस कप्तान के निर्देश पर थानों के कार्यालयों में बने ऊंचे डेस्कों को हटाने तथा थानों के सुन्दरीकरण का काम तेज़ हो गया है। अलीगंज थाना पर बने अंग्रेजों के मॉडल वाले डेस्क को तोड़ने का काम शुरू हो चुका है।
पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी ने 05 दिसम्बर 2019 को जनपद की ज़िम्मेदारी संभालने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ थानों के सुन्दरीकरण व फिरंगी हुकूमत की तर्ज़ पर बने ऊंचे डेस्क को हटवाने को अपनी प्राथमिकता में शुमार किया था। श्री प्रियदर्शी ने कहा था कि अंग्रेजी हुकूमत के दौर में थानों पर ऊँचा डेस्क बना होता था और वादकारी खड़े होकर अपनो फरियाद सुनाता था और वो परंपरा अभी तक चलती आ रही है जिसे शीघ्र समाप्त कर अधिकारी व वादकारी Kओ काने सामने बैठने का मौका दिया जाएगा जिससे अधिकांश मामलों को समाझने एवं उनके निस्तारण में सहयोग मिलेगा।
पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी के निर्देश पर अलीगंज पुलिस ने थाना परिसर व कार्यालय की कायाकल्प करना शुरू कर दिया है। अलीगंज थाना में बने ऊंचे बड़े डेस्क को तोड़वा दिया गया है। अलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रामचन्द्र सरोज ने बताया कि कार्यालय के फर्श पर टाइल्स लगने का काम शुरू हो चुका है तथा कार्यालय में लकड़ी के फर्नीचर बनवाने की भी पूरी तैयारी हो चुकी है। श्री सरोज ने बताया पूरे परिसर में पहले ही साफ सफाई कराई जा चुकी है और पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी की मंशानुसार शीघ्र कार्यालय तैयार हो जाएगा जिसमें अधिकारी व वादकारी आमने सामने बैठ कर अपनी समस्या बता सकेंगे जिनका पूरी गम्भीरता से निस्तारण निकाला जाएगा।
बहरहाल जनपद के सभी कोतवाली व थानों में बने ऊंचे डेस्क से शीघ्र निजात मिलने की संभावना है जिससे अधिकारी व वादकारी आमने सामने बैठ कर अपनी समस्याओं से अवगत करा सकेंगे।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now