सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: दरगाह किछौछा में काफी संख्या में रह रहे जायरीनों को उनके गन्तव्यों तक पहुँचने के प्रयास के दौरान डीएम ने उन्हें वहीं रुकने का आदेश देते हुए तहसील प्रशासन से खाद्य सामग्रियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
कोविड-19 के कारण देश लॉक डाउन होने पर विश्व प्रसिद्ध दरगाह किछौछा में हजारों की संख्या में गैर जनपद व प्रदेशों के जायरीनों को दरगाह के ज़िम्मेदारों द्वारा बस मुहैय्या करा कर उनके गन्तव्यों तक भेजने की व्यवस्था की जा रही थी लेकिन प्लान-बी लागू होने के बाद सभी जनपदों की सीमाओं को सील कर दिया गया जिसके बाद ज़िम्मेदारों के साथ ज़िलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी, उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक, सीओ अमर बहादुर ने विशोष बैठक किया जिसमें दरगाह के ज़िम्मेदार लोगों द्वारा बताया गया कि मौजूद अधिकांश जायरीन काफी निर्धन व परिवार के साथ हैं जिन्हें विशेष पास जारी कर उनके गजरों पर भेजने व्यवस्था की जाए तो जिलाधिकारी श्री मिश्र ने कहा कि सब्जी सीमाओं को सील कर दिया गया है इसलिए जनपद की सीमा के बाहर भेजना मुमकिन ही नहीं है। श्री मिश्र ने निर्धन परिवारों की मदद के लिए उप जिलाधिकारी श्री पाठक को निर्देश दिया कि समुचित मात्रा में खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएं।

उप जिलाधिकारी श्री पाठक में इसे सेवा के रूप में स्वीकार करते हुए आश्वस्त किया कि कोई भी भूखा नहीं रहेगा। आपको बताते चलेंकि दरगाह किछौछा में कई जनपदों व प्रान्तों के हज़ारों लोग अलग-अलग स्थानों पर रह रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान मुश्किल दौर में पीरजादगाने दरगाह कमेटी ही नहीँ बल्कि दरगाह के कई लोगों द्वारा लगातार खाद्य सामग्रियों का वितरण किया आज रहा है और इसी बीच ज़िलाधिकारी व उप जिलाधिकारी द्वारा बढ़ाये गए मदद के हाथ की खूब सराहना हो रही है।

टाण्डा में क्वारन्टीन सेंटर का डीएम एसपी ने किया औचक निरीक्षक

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now