सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

शासन व स्थानीय प्रशासन के आदेश के बाद भी शनिवार को खुले रहे विद्यालयों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने कड़ा कदम उठाने की बात किया है। डीआईओएस द्वारा व्यक्तिगत कई विद्यालयों को टेलीफोनिक चेतावनी दी गई जबकि विभाग द्वारा कई विद्यालयों को विधिवत नोटिस भी जारी करने का दावा गया है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के माध्यम से राज्य सरकार के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पूरे राज्य के सभी स्कूलों, कालेजों व विश्विद्यालयों में शनिवार को अवकाश रहेगा हालांकि इस आदेश से चंद घंटा पहले ही जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने ठंड को देखते हुए जिला सूचना विभाग द्वारा शनिवार को इण्टर तक के कॉलेजों में अवकाश की घोषणा कर दिया था।

प्रदेश सरकार व जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद आज जनपद में विशेष कर इंग्लिश मीडियम के अधिकांश विद्यालय खुले रहे। जिला मुख्यालय सहित सभी तहसीलों में शासन व स्थानीय प्रशासन के आदेश की जमकर खिल्लियां उड़ाई गई। सोशल मीडिया पर विद्यालयों के खुले होने की चर्चाएं तेज़ होने एवं जिलाधिकारी के सख्त तेवर को भांपते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार ने स्वयं दर्जनों विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्यों से मोबाइल पर वार्ता कर सख्त चेतावनी दिया। डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर श्री विनोद ने बताया कि शासन के निर्देश पर विद्यालयों में अवकाश ना करने वाले विद्यालयों को नोटिस जारी की जा रही है। एनटीपीसी आवासीय परिसर में सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित डालिम्स कॉलेज के प्रबंध तंत्र से टेलीफोनिक वार्ता करते हुए डीआईओएस/डीईओ श्री विनोद ने कहा कि प्रशासन का आदेश की अवहेलना करने के कारण शासन व विभाग द्वारा दिया गया अनापत्ति प्रमाण पत्र वापस भी लिया जा सकता है। फिलहाल डालिम्स सहित जनपद के कई बड़े विद्यालय तंत्र को नोटिस जारी करने का दावा शिक्षा विभाग द्वारा किया गया है लेकिन सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित ऐसे विद्यालयों पर इस नोटिस का कितना असर पड़ता है ये तो समय ही बताएगा।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now