सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर: इब्राहिमपुर थानाक्षेत्र के पहाड़पुर गाँव मे स्थित जिला प्रेस क्लब के सदस्य रेहान के परिवार पर पड़ोसी गाँव बेलासपुर निवासी व थाना इब्राहिमपुर का हिस्ट्रीशीटर अतहर बाबा ने अपने कई साथियों के साथ लाठी डंडे व चाकू चापड़ लेकर मंगलवार की रात्रि में हमला बोल दिया जिसमें 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला सहित साथ आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए जिनमें से कई लोगों रेफर कर दिया गया है। देर रात्रि में ही एडिशनल एसपी व नवागत सीओ ने घटना स्थल का निरीक्षण कर थानाध्यक्ष को कई दिशा निर्देश दिया। पुलिस पर धन उगाही कर आरोपियों को छोड़ने का आरोप लगाते हुए बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया।प्राप्त जानकारी के अनुसार इब्राहिमपुर थानाक्षेत्र के बेलासपुर निवासी अतहर उर्फ बाबा का आसपास के क्षेत्रों में काफी दबदबा है तथा आरोपी अतहर इब्राहिमपुर थाना का हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी है जो किसी बड़े संरक्षण के कारण खुलेआम क्षेत्र में घूम कर अपनी दहशत फैलता रहता है। मंगलवार देर शाम केदारनागर बाजार में मामूली बात को लेकर पहाड़पुर निवासी व जिला प्रेस क्लब के सदस्य रेहान ज़ैदी के भाई इरफान हैदर पुत्र अज़ादाद हुसैन व दबंग अतहर बाबा के बीच मामूली बात को लेकर कुछ कहा सुनी हो गई थी लेकिन मौके पर लोगों के समझाने बुझाने से मामला शांत हो गया था। उक्त मामूली कहासुनी को लेकर हिस्ट्रीशीटर अतहर बाबा ने अपने कई साथियों के साथ लाठी डंडे व चाकू चापड़ आदि लेकर मंगलवार की ही रात्रि में पहाड़पुर गाँव मे स्थित पत्रकार रेहान के आवास पर हमला बोल दिया और इस दौरान बचाने के उद्देश्य से भी जो भी कोई आया उसे बुरी तरह मारा पीटा गया। अचानक हुए हमले से परिजन ही नहीं बल्कि गाँव वासी भी हैरान रह गए। उक्त हमले में पत्रकार रेहान के परिजनों को बचाने आये पड़ोसी रक्षा राम कन्नौजिया को एवं पत्रकार रेहान के बड़े अब्बू अफसर रज़ा भी चाकू मार दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उक्त दोनों की खराब हालत को देखते हुए अविलम्ब जिला अस्पताल भेज दिया। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने रक्षा राम कन्नौनिया की हालत नाजुक बताते हुए लखनऊ रेफर कर दिया है। उक्त जानलेवा हमले में घायल अन्य पांच लोगों को टाण्डा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया जहां आपातकाल में मौजूद चिकित्सक डॉक्टर वसी हैदर में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला रजिया बानो पत्नी हैदर रज़ा सहित सैय्यद काज़िम रज़ा पुत्र हैदर रज़ा, रज़ा पुत्र अफसर रज़ा, हुसैन मोहम्मद पुत्र अफसर रज़ा जिला अस्पताल रेफर कर दिया जबकि इरफान हैदर पुत्र अज़ादाद हुसैन को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

घटना की सूचना पर पत्रकारों ने एकजुटता दिखाते हुए ततकाल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग किया। एडिशनल एसपी अवनीश कुमार मिश्र व नवागत टाण्डा सर्किल आफिसर ने घटना स्थल का निरीक्षण कर थानाध्यक्ष को कई दिशा निर्देश दिया। समाचार लिखे जाने तक सूचना प्राप्त हुई है कि पुलिस कप्तान व एडिशनल एसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष ने बीती आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत में लिया था लेकिन सुबह होते ही छोड़ दिया। धन उगाही कर आरोपियों को छोड़ने की चर्चा पर ग्रामीणों ने भारी संख्या में बुधवार की सुबह थाना का घेराव किया। जिला प्रेसक्लब जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी ने पुलिस कप्तान आलोक प्रियदर्शी से वार्ता कर कड़ी कार्यवाही की मांग किया। उपजा जिलाध्यक्ष व सूचना न्यूज़ एडिटर आलम ने भी एडिशनल एसपी अवनीश कुमार मिश्र से वार्ता करते हुए दबंग हिस्ट्रीशीटर व उसके सहयोगियों को अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग किया है।
बहरहाल मामूली बात पर हिस्ट्रीशीटर दबंग ने दूसरे गांव में जाकर पत्रकार के परिवार पर जानलेवा हमला किया जिसमें आधा दर्जन लोगों को रेफर कर दिया गया है और पुलिस द्वारा आरोपियों को हिरासत में लेकर छोड़ने से नाराज़ ग्रामीणों थाना का घेराव किया है।

सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now