बहुप्रतीक्षित नगर पालिका की बोर्ड बैठक में तीखी नोकझोंक के बीच लगभग सभी प्रस्ताव पास

Sharing Is Caring:
सूचना न्यूज़ Whatsapp Join Now
Telegram Group Join Now

अम्बेडकरनगर:टाण्डा नगर पालिका परिषद की बहुप्रतीक्षित बोर्ड बैठक भारी हंगामे व हाथापाई सम्पन्न हुई जिसमें प्रस्तावित एजेंटा के लगभग सभी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया हालांकि कुछ बिंदुओं को अगली बोर्ड बैठक में पेश करने पर सहमति बनी है।

टाण्डा नगर पालिका परिषद के मदनी हाल में बहुप्रतीक्षित बोर्ड बैठक नसीम रेहाना अंसारी की अध्यक्षता व मनोज कुमार सिंह के संचालन में सम्पन्न हुई। बैठक में कई बिंदुओं को लेकर सभासदों को सदन के अंदर तीखी नोक झोंक के साथ हाथापाई भी करते देखा गया। भारी हंगामे के बीच लगभग सभी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है। बोर्ड बैठक में गृह कर में शासन के निर्देश पर बढ़ौतरी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है तथा प्रस्ताव संख्या 10 पर वार्ड नंबर 02 में दीपचंद्र कन्नौजिया के मकान से अमर नाथ मांझी तक इंटरलॉकिंग व नाली निर्माण के कार्य के को इसलिए खारिज कर दिया गया है क्योंकि उक्त कार्य क्षेत्रीय विधायक संजू देवी की निधि से निर्माण कार्य प्रस्तावित है।

सिकंदराबाद के कांशीराम शहरी गरीब आवास परिसर के पास नवनिर्मित अस्थाई गौशाला पर सभासदों का विरोध था कि बिना बोर्ड अनुमति के गौशाला निर्माण क्यों कराया गया जिसपर बोर्ड सचिव व नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि उक्त अस्थाई गौशाला शासन की मंशा व जिलाधिकारी के आदेश पर निर्मित कराई गई है तथा उक्त निर्माण के अनुमोदन के लिए बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।

साढ़े छः माह हुई नगर पालिका परिषद टाण्डा की बोर्ड बैठक में ऐतिहासिक फैसला करते हुए समाचार पत्रों को जारी किए जाने वाले शुभकामना संदेश पर बोर्ड ने सर्वसम्मति से रोक लगा दिया है जिसके अनुसार राष्ट्रीय पर्वो पर क्षेत्रीय व राष्ट्रीय समाचार पत्रों को मिलने वाला शुभकामना विज्ञापन नहीं दिया जाएगा।

बोर्ड बैठक ने बिजली के सामानों की खरीदारी करने के साथ शीतलहर से निराश्रित व असहाय लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल की खरीदारी तथा सफाई कर्मियों की वर्दी आदि की खरीदारी को भी हरी झंडी दे दिया है। 181 बिंदुओं पर हुई बोर्ड बैठक में एक जेसीबी रोबोट, तीन हज़ार लीटर का स्टील टैंकर, दो ट्रैक्टर बड़ी ट्राली वाला, दो ट्रैक्टर छोटी ट्राली वाला, दो छोटी व दो बड़ी फागिंग मशीन की खरीदारी को भी बोर्ड ने पास कर हरी झंडी दिखा दिया है।

नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी के वित्तीय पॉवर को लेकर सभासदों में जमकर बहस हुई। सभासद जमाल कामिल, प्रबलदेव, अमृवती देवी, मो.तस्लीम, शिवेंद्र सिंह ने कई प्रस्तावों सहित पालिका अध्यक्ष के वित्तीय पॉवर पर भी विरोध दर्ज कराया हालांकि 18 सभासदों ने नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अंसारी को वित्तीय पॉवर दिए जाने के पक्ष में लिखित समर्थन बोर्ड के समक्ष दे दिया है। बोर्ड सचिव श्री सिंह ने वित्तीय पॉवर प्रस्ताव को आगमी बैठक के विशेष एजेंडे में प्रस्तुत करने पर सहमति प्रकट किया है।

स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत अलीगंज पुलिया के समीप प्रस्तावित सार्वजनिक शौचालय के निर्माण के प्रस्ताव को पास कर दिया गया है तथा सिकंदराबाद में बने अस्थाई गौशाला के सामने नगर पालिका परिषद की मार्किट हेतु दुकानें व बारात घर निर्माण को भी स्वीकृत प्रदान कर दी गई है। प्रस्ताव संख्या 179 के अनुसार नगर पालिका परिषद टाण्डा के समस्त अनुभाग के निष्प्रयोज्य सामग्रियों के निस्तारण के लिए नीलामी कराया जाएगा तथा मीरानपुरा में स्थित अधिकारी आवास का ध्वतिकरण कर नवीन आवास के निर्माण को भी बोर्ड ने हरी झंडी दिखा दिया है। प्रस्ताव के अंतिम बिंदु के अनुसार नगर पालिका परिक्षेत्र में मौजूद नगर पालिका की सभी संपत्तियों की बाउंड्रीवाल कराई जाएगी।

महिला सभासद आरती केडिया के प्रतिनिधि दीपक केडिया ने पालिका प्रशासन पर आरोप लगाया कि बोर्ड बैठक की सूचना व एजेंटा तक उन्हें नहीं भेजा गया इसलिए सभासद आरती केडिया बोर्ड बैठक में भाग नहीं ले सकीं। उक्त बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्रीय विधायक संजू देवी व उनके प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता तथा सुरक्षा कर्मी भी मौजूद रहे जो चर्चा का विषय बना रहा।

हालांकि बोर्ड सचिव श्री सिंह का दावा है कि विधायक प्रतिनिधि व उनके सुरक्षा कर्मियों को रोका गया था लेकिन बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है इसलिए बोर्ड में उन्हें स्थान दिया गया था। नगर पालिका परिषद टाण्डा की बोर्ड बैठक सीसी कैमरे की नज़र में हुई तथा बैठक कक्ष के बाहर दरोगा ज्जय किशन यादव व महिला दरोगा शिवांगी मौजूद रही। पालिका ने पहली बार नई पहल करते हुए अध्यक्ष कक्ष को दर्शक दीर्घा के रूप में तब्दील कर सीसीटीवी पर बोर्ड की पूरी कार्यवाही दिखाई गई जिसकी क्षेत्र में भूरी-भूरी सराहना हो रही है।

अन्य खबर

डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने डीजे संचालक की जमकर की पिटाई – मुकदमा दर्ज

अज्ञात वृद्ध ने घाघरा नदी में लगाई छलांग – तलाश जारी

संदिग्ध हालत में तालाब से बरामद हुआ 27 वर्षीय युवक का शव – पोस्टमार्टम 

error: Content is protected !!